बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्मे जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप साबित हुईं देखे पूरी लिस्ट

अभिनेता शाहरुख खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में किंग खान, बादशाह और दो न जाने कितने नामों से जाना जाता है। एक बार, शाहरुख खान ने बॉलीवुड में पीछा किया और उन्होंने एक से एक हिट फिल्में दीं। लेकिन इस बीच, शाहरुख ने कई ऐसी फिल्में भी कीं, जो सुपर फ्लॉप साबित हुईं। आइए हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताते हैं।

दिल आशना है

शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म दिल आशना है से की। फिल्म का निर्देशन प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी ने किया था। शाहरुख अपनी पहली फिल्म में कुछ खास नहीं कर सके। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक नहीं चली।

चमत्कार

शाहरुख 1992 की फिल्म चमत्कार में भी नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ नसरुद्दीन शाह और उर्मिला मातोंडकर भी थीं। यह राजीव मेहरा द्वारा निर्देशित थी लेकिन यह फिल्म भी शाहरुख के करियर की फ्लॉप फिल्मों में से एक थी।

शाहरुख़-खान

ओ डार्लिंग ये है इंडिया

शाहरुख खान ने अपने करियर में कई निर्देशकों के साथ काम किया। इस बीच, जब उनकी फिल्में फ्लॉप हुईं, तो उन्होंने निर्देशक केतन मेहता के साथ भी काम किया। इस बार वह 1995 में फिल्म 'ओ डार्लिंग दिस इंडिया है' लेकर आए, जिसमें दीपा शाही शाहरुख के साथ दिखाई दीं। साथ ही जावेद जाफरी जैसे अभिनेताओं ने भी इस फिल्म में काम किया। लेकिन अंत में परिणाम वही रहा, यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर असफल रही और फ्लॉप साबित हुई।

अंजाम

शाहरुख वर्ष 1994 में राहुल रावेल द्वारा निर्देशित फिल्म अंजाम में माधुरी दीक्षित के साथ दिखाई दिए लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं कर सकी। फिल्म भी बाकी फ्लॉप फिल्मों की तरह सुपर फ्लॉप साबित हुई।

जमाना दीवाना

बॉलीवुड में रोमांस फिल्मों के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान ने साल 1995 में 'ज़माना दीवाना' फिल्म बनाई थी लेकिन यह फ़िल्म भी औसत फ़िल्म थी और कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सकी। इसमें शाहरुख के साथ रवीना टंडन, शत्रुघ्न सिन्हा और जितेंद्र जैसे दिग्गल कलाकार भी थे।

पहेली

शाहरुख खान के करियर में कई ऐसी फिल्में आई हैं, जिनके गाने अच्छे से चले, लेकिन फिल्में उस हिसाब से नहीं चल पाईं। ऐसी ही फिल्मों में से एक थी पहल। 2005 में आई इस फ़िल्म में रानी मुखर्जी को शाहरुख के साथ देखा गया था। नसरुद्दीन शाह, रत्ना पाठक और अनुपम खेर जैसे कलाकार भी नज़र आए थे।

बिल्लू

फिल्म बिल्लू में शाहरुख खान मशहूर अभिनेता इरफान खान के साथ भी नजर आए थे। इस फिल्म को लेकर काफी हंगामा हुआ था। पहले इसकी रिलीज़ से पहले फिल्म के नाम को लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसके बाद दर्शकों ने भी फिल्म को पूरी तरह से खारिज कर दिया और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर असफल रही।

फैन

साल 2016 में एक बार फिर से फैन फिल्म से बॉलीवुड में अपनी चमक बिखेरने की उम्मीद के साथ पर्दे पर आए शाहरुख खान कुछ खास नहीं कर सके। फिल्म भी सुपर फ्लॉप साबित हुई। फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया था।

शाहरुख ने हाल ही में फिल्में की हैं, उन फिल्मों ने दर्शकों को ज्यादा प्रभावित नहीं किया है। शाहरुख खान ने अपनी आखिरी फिल्म ज़ीरो 2018 में की थी। तब से वह बड़े पर्दे पर दिखाई नहीं दिए हैं। अब ऐसे में जाहिर सवाल है कि क्या किंग खान अब बॉलीवुड के बादशाह नहीं हैं

The post बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्मे जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप साबित हुईं देखे पूरी लिस्ट appeared first on Khabari Londa.



Category : Actor sharukh Khan,Bollywood Actoer,Bollywood Hindi News,Bollywood News,Bollywood News in Hindi,Hindi Bollywood News,Hindi news

Post a Comment

Previous Post Next Post